बिहार कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने दिया इस्तीफा, महागठबंधन को लगा झटका बीजेपी का थाम लिया हाथ

बिहार कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने दिया इस्तीफा, महागठबंधन को लगा झटका बीजेपी का थाम लिया हाथ

पटना डेस्क : पटना में सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता Kuntal Krishna ने इस्तीफा दे दिया. जिससे महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. बता दे कि इसी महीने के 23 जून को विपक्षी एकता को लेकर बैठक होने वाले है. उससे पहले ये इस्तीफा बिहार और विपक्षी एकता पर कई गंभीर सवाल खड़े कर रहे है.

 

दरअसल, कुंतल कृष्ण ने सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व पर भी निशाना साधते हुए कहा कि, बिहार में कांग्रेस सिर्फ सीएम नीतीश कुमार की पिछलग्गू बनी हुई हैं. और कांग्रेस ने सीएम नीतीश कुमार के सामने सरेंडर कर दिया है. कुंतल कृष्ण ने कहा कि, मैं 18 साल की अवस्था में NSUI को जिस आदर्श के साथ ज्वाइन किया था. वो अब यहां ख़त्म हो गया है. अब मेरे पास पार्टी छोड़ने के आलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है. इसी कारण से कुंतल कृष्ण कांग्रेस का दामन छोड़ कर अब भाजपा में शामिल हो गये.

 

बिहार के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कुंतल कृष्ण को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई. इस मौके पर सम्राट चौधरी ने कहा, बिहारी अस्मिता की रक्षा के लिए भाजपा बिना नीतीश कुमार के एक बेहतर बिहार बनाएगी. वहीं 23 जून को होने वाली विपक्षी बैठक को लेकर चौधरी ने कहा, कि बैठक में सब आएंगे तो मुख्यमंत्री नितीश कुमार उन्हें लिट्टी चोखा खिलाएं. जरूरत पड़ेगा तो हम लोग भी बिहारी व्यंजन पहुंचाएंगे. ये बिहार कीअस्मिता का सवाल है.अब देखना होगा कि, कुंतल कृष्ण के भाजपा में शामिल होने से बिहार भाजपा को कितनी मजबूती मिलती है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक