शिक्षक अभ्यर्थियों के समर्थन में उतरे बीजेपी के विजय कुमार सिन्हा, बताया सरकार के नीयत में खोंट !

शिक्षक अभ्यर्थियों के समर्थन  में उतरे बीजेपी के विजय कुमार सिन्हा, बताया सरकार के नीयत में खोंट !

पटना डेस्क : बिहार में नई शिक्षा नियमावली में बदलाव को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय कुमार सिन्हा ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. विजय कुमार सिन्हा का कहना है कि, सरकार बाहर के अभ्यर्थियों से पैसा कमाने के उद्देश्य से नियमावली में बार-बार संशोधन कर रही है. शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ सरकार जो खिलवाड़ कर रही है. उसको बिहार की जनता देख रही है, और सब बात समझ रही है. 

सरकार ने पहले तो 4 साल तक इन शिक्षक अभ्यर्थियों को बरगलाया और जब नियुक्ति करने का समय आया तो बार-बार नियमावली में बदलाव करके इनको परेशान कर रही है.

वहीं, शिक्षा मंत्री के बयान पर भी नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अफसोस दर्ज किया. जिसमें शिक्षा मंत्री ने कहा था कि, बिहार में मैथ, साइंस, और इंग्लिश के शिक्षक नहीं है. यह बयान बिहार को अपमानित करने वाला है. शिक्षा मंत्री को शर्म आनी चाहिए. पूरा भारत जानता है कि, बिहार एक ऐसा राज्य है जो IAS की फौज खड़ी करता है. 

विजय कुमार सिन्हा ने यह भी कहा कि, शिक्षक की बहाली को लेकर सरकार की नीयत में खोट दिख रहा है. इसी चलते बार-बार नीति को बदला जा रहा है. सरकार सिर्फ अभ्यर्थियों को बरगला रहे हैं. उन्होंने सीधे-सीधे नीतीश कुमार और तेजस्वी पर हमला करते हुए बताया कि, ये दोनों पैसा कमाने के लिए बाहर के लोगों की नियुक्ति करने की बात कह रहे हैं. जो सही नहीं है. जिसका विरोध बीजेपी हमेशा करता रहेगा.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक