Bihar में टाटा मोटर्स के शोरूम वाले ने बेच दिया लगभग 1400 फर्जी टीपर गाड़ियां, ड्राइवर लगा रहे इंसाफ की गुहार

Bihar में टाटा मोटर्स के शोरूम वाले ने बेच दिया लगभग 1400 फर्जी टीपर गाड़ियां, ड्राइवर लगा रहे इंसाफ की गुहार

PATNA : बिहार में फर्जीवाड़ा करने वालों का मन बढ़ते ही जा रहा है. हर विभाग में फर्जीवाड़ा किया जाता है और यह फर्जीवाड़ा बहुत ही सटीक तरीके से किया जाता है और इसमें पिसता आम जनता ही है. जी हां आज देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ के पास एक ऐसा वीडियो आया है. जिसमे ये पता चल रहा है कि, बिहार में किस तरह से टाटा मोटर्स के डीलर के द्वारा फर्जीवाड़ा करके गाड़ी मालिकों को को ठगा जा रहा है.

 

दरअसल, टाटा मोटर्स के डीलर के द्वारा गाड़ी मालिकों को 1512 LPT गाड़ियों में टीपर लगाकर अवैध तरीके से दे दिया जा रहा है. इसके एवज में डीलर के द्वारा 6 लाख रुपए गाड़ी मालिकों से लिया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक तकरीबन बिहार में 1400 ऐसी गाड़ियों को टाटा मोटर्स के डीलर ने बेच दिया है. आज से 2 साल पीछे 2022 में विभाग के द्वारा इस तरीके से अवैध तरीके से 1512 LPT और ULTRA16T गाड़ियों में टीपर लगाकर बेचने की बात सामने आई थी. जिसकी जांच के लिए विभाग ने मांग की थी. विभाग ने साफ लिखा था कि, ऐसे चेचिस पर अवैध ढंग से पेपर का निर्माण कर इसका परिचालन कैसे की जा रही है? इस पर एक उच्च स्तरीय मांग की गई थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिसका नतीजा है कि, अभी भी ऐसी गाड़ी सड़क पर अवैध तरीके से चल रहे हैं.

 

वही, ऐसी गाड़ियों के मालिक का कहना है कि, उनको गलत जानकारी दे कर गाड़ी को बेचा गया है और वह जब सड़क पर उतरते हैं, तो उनके गाड़ी के ऊपर चालान कर दिया जाता है. जिसके कारण से वह गाड़ी का परिचालन ठीक से नहीं कर पा रहे हैं. जिसकी जांच होनी चाहिए और ऐसे लोगों को पर कार्रवाई करनी चाहिए. सबसे बड़ी बात यह है कि, जब विभाग के द्वारा 2022 में ऐसी गाड़ियों की जानकारी दी गई. उसके बाद भी काम नहीं किया गया. सूत्रों की माने तो इसमें मौर्य मोटर का नाम सबसे आगे आ रहा है. जहां टीपर का अवैध तरीके से निर्माण किया जा रहा है. सूत्र यह भी बताते हैं कि, यह गाड़ी बिहटा और जसीडीह से बनकर आता है. खैर, इसकी पुष्टि देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ नहीं करता है. देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ विभाग से आग्रह करता है कि, इस पर सही ढंग से जांच की जाए, ताकि ऐसे गाड़ी सड़क पर ना चले और ट्रक मालिकों को भी इंसाफ मिले.

REPORT - DESWA NEWS