भागलपुर में चल रहा ओवरलोड गाड़ियों का खेल, कहां सोया है विभाग?

भागलपुर में चल रहा ओवरलोड गाड़ियों का खेल, कहां सोया है विभाग?

BHAGALPUR : भारत का सिल्क सिटी कहा जाने वाला भागलपुर शहर बिहार के प्रमुख पर्यटन केंद्रों में से एक है. यहां मौजूद विक्रमशिला विश्वविद्यालय के खंडहर से लेकर मंदार पर्वत तक का इतिहास काफी समृद्ध है, लेकिन अब ये शहर क्राइम और अवैध वसूली के लिए भी जाना जा रहा है. यहां जिस तरीके से यहां बेखौफ होकर ओवरलोड गाड़ियों का खेल चल रहा है. उससे साफ पता चल रहा है कि, भागलपुर में कितनी आसानी से बेईमानी का खेल हो रहा है. यहां बिना चालान के ओवरलोड गाड़ी बेझिझक हाईवे पर दौड़ रहे हैं.

 

देशवा ट्रांसपोर्ट के पास भागलपुर के पीरपैती के लक्ष्मीपुर से कुछ ऐसी ही ओवरलोड गाड़ी का वीडियो सामने आई है. जहां NH 80 पर जो मिर्जा चौकी से मुंगेर तक रोड निर्माण का कार्य चल रहा है. उसमे बिना माइनिंग चालान के ओवरलोड गाड़ियों का परिचालन बेधड़क हो रहा है. इस पर ना तो जिला परिवहन पदाधिकारी का नजर पड़ रहा है, और ना ही जिला खनन पदाधिकारी का नजर पड़ रहा है, और सबसे बड़ी बात है कि इस अवैध खेल पर जिला के DM साहब का भी नजर नहीं जा रहा है.

 

जिस तरीके से भागलपुर में बिना माइनिंग चालान के कंस्ट्रक्शन के नाम पर ओवरलोडिंग का यह खेल खेला जा रहा है. यह गलत है. इससे विभाग और विभाग के लोगों के बदनामी हो रही है और सरकार के राजस्व पर भी इफ़ेक्ट पड़ रहा है. भागलपुर के डीएम साहब इसपर संज्ञान लें और इस पर जांच करें और अगर इस तरीके का ओवरलोडिंग का खेल चल रहा है, तो इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई करें, ताकि यह सजा उन जैसों के लिए एक सबक हो जो विभाग के नाक के नीचे अवैध कमाई कर रहे हैं और उनको रोका जा सके.

REPORT - DESWA NEWS