धनबाद के सड़क पर अचानक तैरने लगी हजारों मछलियां, जानिये क्यों ?

धनबाद के सड़क पर अचानक तैरने लगी हजारों मछलियां, जानिये क्यों ?

DHANBAD : अभी तक आपने सड़क पर गाड़ी चलाते हुए देखा होगा. वह भी कोई छोटा गाड़ी या बड़ा गाड़ी, लेकिन क्या कभी आपने सड़क पर हजारों मछलियां तैरते हुए देखा है. जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है, झारखंड के धनबाद में. जहां बीच सड़क पर आज हजारों मछलियां तैरने लगी. इस नजर को देखकर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई और सब लोग मछलियों को सड़क पर तैरते देख हैरान हो गए, लेकिन लोगों की मानसिकता भी वहां पता चला. पहले तो लोगों ने मछली को तैरते हुए सड़क पर देखा. उसके बाद उसको लूटने में लोगों की होड़ लग गई. जिसके हाथ जितना भी मछली आया वो लूटकर भागने लगा. कुछ लोग तो घर से बाल्टी और बड़े-बड़े डब्बा लेकर सड़क पर पहुंच गए और जितना हो सका मछली उसमें भरकर भागने लगे.

 

दरअसल, आज हावड़ा-नई दिल्ली एनएच पर तोपचांची थाना क्षेत्र स्थित बाजार के पास मछली लदा एक वाहन हादसे का शिकार हो गया. पीकअप वैन में प्रतिबंधित मांगुर मछली लोड थी. हादसे के बाद पीकअप पर लोड मछलियां सड़क पर फैल गईं. मछलियों को देख स्थानीय लोग उनके ऊपर टूट पड़े. लोग झोला, बाल्टी और अन्य चीजों में मछलियों को भर-भरकर ले भागे. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को खदेड़ दिया और पीकअप वैन को अपने कब्जे मे ले लिया. हालांकि, तबतक लोगों ने आधी से अधिक मछलियां लूट ली थी.

इस हादसे में घायल ड्राइवर ने बताया कि, ये मछली वो बंगाल से लेकर बिहार के औरंगाबाद जा रहा था. तभी तोपचांची थाना क्षेत्र स्थित बाजार के पास उसके गाड़ी का टायर में ब्लास्ट हो गया. जिसके बाद उसका गाड़ी हादसे का शिकार हो गया. लोगों ने वहां आधी से ज्यादा मछली लूट ली है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU