क्या किया टोटो चालक जो इतने भड़क गए दारोगा जी और कर दी सरे बाजार जमकर धुनाई

क्या किया टोटो चालक जो इतने भड़क गए दारोगा जी और कर दी सरे बाजार जमकर धुनाई

पटना डेस्क : भागलपुर के ततारपुर चौक पर उस वक्त लोगों की भीड़ जमा हो गई जब एक खाकी वर्दी वाले ने टोटो चालक की बीच सड़क पर बाल पकड़कर जमकर धुनाई कर दी, दरअसल बीती रात पुलिस वाले और टोटो चालक के बीच सड़क पर रिक्शा लगाने को लेकर विवाद हो गया, हालांकि झड़प किस वजह से हुई यह तो स्पष्ट पता नहीं चल पाया लेकिन वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से ततारपुर थाना के दारोगा के द्वारा टोटो चालक को बीच बाजार बाल पकड़कर धुनाई की जा रही है और मार खाता शख्स खुद को बचाने का प्रयास कर रहा है, वही इस हाई वोल्टेज ड्रामा को देखने के लिए चौक पर सैकड़ों लोगों की भीड़ भी जमा हो गई। अब वर्दी वाले की इस गुंडागर्दी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बतादें कि यह पहली तस्वीर नहीं है जब बिहार पुलिस की ऐसी बेशर्म हरकत से आम जन को रू-ब-रू होना पड़ा है । आपने देखा होगा जब एक दुकानदार के द्वारा बकाये रकम की वापसी के लिए पुलिस वाले को टोका जाता है तो उनके शान को धक्का लगता है और वो दुकानदार को उसी की दूकान से झाड़ू उठाकर जमकर पीट देता है । रक्सौल में एक फौजी को दारोगा के द्वारा पीटने का मामला गर्माया था वहीं हाजीपुर में शहीद के पिता को पुलिस ने घसीट कर पीट दिया और लॉकअप में डाल दिया । शायद बिहार की पुलिस की पहचान ही बन गई है ऐसी हरकतों के लिए ।

हालांकि बिहार सरकार से लगायत पुलिस महकमे के आलाधिकारी तक पुलिस पब्लिक के मध्य मैत्री स्थापित करने के लिए तमाम प्रयास करते हैं। समाज में व्याप्त अपराध,अराजकता,भ्रष्टाचार को जड़ से साफ़ करने केलिए सरकार ने पुलिस पब्लिक के बीच समन्वय स्थापित हो इसके लिए शान्ति समिति की बैठक का आयोजन कराया बावजूद इसके पुलिस अपनी हरकत से बाज़ नहीं आती । ताजा मामला आपके सामने है देखिये कि ततारपुर के दबंग कहे या बेशर्म दारोगा जो एक टोटो चालक को बेरहमी से मार रहा है। अब इस मामले को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हो रही है। बहुत सारे लोग टोटो चालाक की पिटाई का कारण तलाश रहे हैं कि आखिर क्या ऐसी बात हो गई कि, दारोगा जी हत्थे से उखड गए। कुछ दबी जुबान चर्चा ये भी है कि दारोगा ने डिमांड किया टोटो चालक पूरी नहीं किया तो दारोगा जी पिल पड़े उसपर, अब चाहे मामला जो भी हो ये तो जांच के बाद पता चलेगा, जी हां वीडियो वायरल होने के बाद भागलपुर पुलिस प्रशासन इस मामले पर क्या संज्ञान लेती है यह देखना शेष है।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक