बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, क्यों नाराज है. अपने अपर मुख्य सचिव KK पाठक से

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, क्यों नाराज है. अपने अपर मुख्य सचिव KK पाठक से

पटना डेस्क : एक तरफ तो बिहार में सियासी हलचल तेज है. बयानबाजी चल रही है. आरोप-प्रत्यारोप भी चल रहे हैं. इसी बीच अब बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर भी अपने अधिकारियों से नाराज हो गए हैं. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर अपने विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक से नाराज हैं. इसकी जानकारी उनके पीत पत्र से हुआ. मंत्री जी ने अधिकारियों की कार्यशैली से नाराज होकर 4 जुलाई को पीत पत्र भेजा. 

अभी, जून महीने में ही केके पाठक को शिक्षा विभाग में भेजा गया. केके पाठक पहले से ही एक कड़क अधिकारी के रूप में जाने जाते हैं. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने पीत पत्र में अपनी नाराजगी व्यक्त की और अपने अधिकारियों के कार्यशैली पर ही सवाल उठा दिया. उन्होंने कहा कि, राज अधिकारी को उनके पद के अनुसार काम नहीं दिया जा रहा है. विभाग के अधिकारी से उनके नीचे स्तर के काम लिया जा रहा है. इनके कार्यशैली को सुधारने की जरूरत है. 

चंद्रशेखर ने पीत पत्र में लिखा कि, पिछले कई दिनों से यह महसूस कर रहे हैं कि, शिक्षा विभाग से संबंधित कोई भी पत्र/संकल्प आदि विभागीय पदाधिकारियों/मंत्री कोषांग में पहुंचने से पूर्व ही सोशल मीडिया/यूट्यूब चैनलों तथा विभिन्न वॉट्सएप ग्रुप में प्रेषित होने लगते हैं. शिक्षा विभाग में ज्ञान से अधिक चर्चा कड़क, सीधा करने, नट बोल्ट टाइट करने, शौचालय सफाई, झाड़ू मारने, ड्रेस पहनने, फोड़ने, डराने, पैंट गीली करने, नकेल कसने, वेतन काटने, निलंबित करने, उखाड़ देने, फाड़ देने जैसे शब्दों का हो रहा है."

 

वही, केके पाठक ने जब से अपने पद को संभाला है, उसके बाद वह स्कूलों में निरीक्षण करने लगे हैं, इस निरीक्षण में उन्होंने 77 शिक्षकों को बिना सूचना के अनुपस्थित पाए जाने पर उनका वेतन अगले आदेश तक रोक देने का काम किया. शिक्षकों पर समय स्कूल आने का आदेश दिया. इस कारण से केके पाठक बहुत सुर्खियों में बने हुए है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक