बांग्लादेश में सियासी संकट के बाद, भारत में सर्वदलीय बैठक

बांग्लादेश में सियासी संकट के बाद, भारत में सर्वदलीय बैठक

DESK : जिस तरीके से बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा है उसको लेकर भारत सरकार भी बहुत गंभीर दिख रहा है. आपको बता दे, बांग्लादेश में बढ़ते हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा देकर ढाका छोड़ दिया. बांग्लादेश के सेना प्रमुख ने कहा कि, अब हम सरकार चलाएंगे. बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन थम नहीं रहा है. बांग्लादेश संकट पर भारत में भी हलचल तेज हो गई है.

 

जहां बीते दिन पीएम मोदी को पड़ोसी मुल्क के हालात के बारे में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जानकारी दी. वहीं, आज इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए भारत में सर्वोत्रीय बैठक हुई. इस बैठक में विदेश मंत्री जयशंकर ने बांग्लादेश के मौजूदा हालात के बारे में सभी दलों के नेताओं को जानकारी दी. इससे पता चला है कि, बांग्लादेश संकट को लेकर भारत भी बहुत गंभीरता से ले रहा है. शेख हसीना के लंदन में शरण लेने पर कोई फैसला अभी तक नहीं हुआ है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक शेख हसीना तब तक भारत में ही रहेंगे.

 

आपको बता दे, शेख हसीना कल शाम करीब साढे पांच बजे गाजियाबाद के इंडियन एयरवेज पर पहुंचे. इस दौरान इमीग्रेशन की एक टीम भी इंडियन एयरवेज पर मौजूद थी. इधर बांग्लादेश में ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने पूर्व पीएम और भी प्रमुख विपक्ष नेता खरीद जिया की जेल से रिहाई के आदेश दे दिए. वही, बांग्लादेश के हालात को लेकर केंद्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक संसद भवन परिसर में हुई. इस सर्वदलीय बैठक में सरकार की तरफ से गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री जयशंकर और संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू मौजूद रहे. वही, इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, टीएमसी के सुदीप बंदोपाध्याय, समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद रहे.

REPORT - DESWA NEWS