CM नितीश कुमार मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से, फ्लोर टेस्ट से पहले इस मुलाकात का क्या है वजह, जानिये

CM नितीश कुमार मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से, फ्लोर टेस्ट से पहले इस मुलाकात का क्या है वजह, जानिये

DESK : बिहार में राजनीति भूचाल के बाद अब बिहार की राजनीति स्थिरता की ओर बढ़ रही है. इसी चलते आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई. फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात बहुत कुछ बयां कर रहा है. इस मुलाकात के चलते राजनीति गलियारों में चर्चाओं का विषय बना हुआ है.

 

पीएम मोदी से मिलने के लिए सीएम नीतीश कुमार बुधवार को दिल्ली पहुंचे. करीब 10 मिनट तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बातचीत हुई. नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को गुलदस्ता भेंट किया. पीएम मोदी ने बिहार में एनडीए की नई सरकार बनने पर नीतीश को बधाई दी. बताया जा रहा है कि, इस मुलाकात के बाद सीएम नीतीश गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि, आगामी लोकसभा चुनाव और कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा हो सकती है. नीतीश कुमार ने अपने जदयू नेताओं से भी मुलाकात की है.

 

अभी हाल में ही नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग होकर एनडीए का साथ चुना है. बिहार में एनडीए की नई सरकार का गठन हुआ. जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बने और बीजेपी के दो डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी डिप्टी बने गए. हालांकि, अभी बहुमत परीक्षण बाकी है. 12 फरवरी को विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है. उसी दिन एनडीए की नई सरकार का फ्लोट टेस्ट भी होगा. बिहार की राजनीति के लिए 12 फरवरी का दिन काफी महत्वपूर्ण होगा.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU