पूर्णिया के सरकारी स्कूल पहुंचे केके पाठक, लगा दी टीचरों की क्लास

पूर्णिया के सरकारी स्कूल पहुंचे केके पाठक, लगा दी टीचरों की क्लास

PURNEA : बिहार का शिक्षा विभाग ने कमर कस लिया है. बिहार के सरकारी स्कूलों और सरकारी शिक्षकों को बेहतर करने के लिए इसको लेकर आए दिन शिक्षा विभाग के तरफ से कई फरमान जारी किए जाते हैं. इस फरमान के जारी होने के बाद बहुत विरोध किया जाता है. लेकिन इसे फिर भी जारी किया जाता है और इससे सुधार भी अब दिखने लगा है. जब से शिक्षा विभाग की कमान केके पाठक ने संभाली है. तब से आए दिन सरकारी स्कूलों में औचक निरीक्षण किया जाता है और सरकारी स्कूलों के रखरखाव और उनके काम करने के तरीके की जांच की जाती है.

 

इसी कड़ी में गुरुवार को सुबह सवेरे केके पाठक पूर्णिया के स्कूल पहुंच गए. जहां वह घूम-घूमकर पूरे स्कूल का जायजा लिया. इस दौरान स्कूल के शिक्षकों में हड़कंप मच गया. केके पाठक पूर्णिया के राजकीयकृति राजा पृथ्वी चंद उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंचे और छात्रों की उपस्थिति, लैब, क्लासरूम, शौचालय समेत पूरे स्कूल का घूम घूमकर जायजा लिया. इस दौरान पाठक ने स्कूल के प्राचार्य को निर्देश दिया कि, तीन दिन से अधिक अनुपस्थित रहने वाले छात्र-छात्राओं का नाम काट दें. इसके साथ ही साथ शौचालय की हर दिन साफ-सफाई कराने का भी निर्देश दिया.

 

वही, केके पाठक ने स्मार्ट क्लास, बेहतर शिक्षा, छात्रों की उपस्थिति और साफ सफाई को लेकर भी निर्देश दिए और आसपास के कोचिंग संस्थानों के विद्यालय समय में चलाई जाने पर आपत्ति जाहिर की और जिला शिक्षा पदाधिकारी को ऐसे कोचिंग के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU