गोपालगंज के बलथरी चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान 50 लाख रुपये की शराब जप्त, प्याज की बोरी में हरियाणा से लायी जा रही थी शराब

गोपालगंज के बलथरी चेक पोस्ट पर वाहन जांच  के दौरान 50 लाख रुपये की शराब जप्त, प्याज की बोरी में हरियाणा से लायी जा रही थी शराब

पटना डेस्क : बिहार में शराब बंदी के बावजूद शराब की तस्करी धड़ल्ले से जारी है। यहाँ लाख सख्ती के बावजूद शराब धंधेबाज भारी मात्रा में शराब की तस्करी से बाज नहीं आ रहे है। और वे खुले आम शराब की तस्करी कर रहे है।

ताजा मामला गोपालगंज का है जहा उतपाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान हरियाणा नम्बर के ट्रक में प्याज की बोरी में छुपाकर रखे गए करीब 8 सौ कार्टन अंगेजी शराब जब्त किया है। वही उत्पाद पुलिस ने ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार ट्रक चालक हरियाणा के पानीपत जिले के दलवीर नगर का रहने वाला है। यह कार्यवाई उतपाद विभाग की टीम ने कुचायकोट के बलथरी चेकपोस्ट पर की है।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि, उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा कुचायकोट के बलथरी चेक पोस्ट पर यूपी से आने वाली सभी गाड़ियों का नियमित जांच किया जा रहा था। इसी दौरान हरियाणा नम्बर के प्याज लदे ट्रक को स्कैनर से स्कैन किया गया तो उसमे बोतल होने जैसा फिगर मिला। उसके बाद बृहद जांच किया गया तो प्याज की बोरी में छुपाकर रखे गए करीब 8 सौ कार्टुन अंग्रेजी शराब पायी गयी। जब्त शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपए आंकी गयी है। यह शराब हरियाणा के पानीपत से मुजफ्फरपुर के लिए लायी जा रही थी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर कुचायकोट थाना पुलिस को सौंप दिया गया है।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक / नमो नारायण मिश्र