सीढ़ी बनवाने के विवाद में गई बुजुर्ग की जान, डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

सीढ़ी बनवाने के विवाद में गई बुजुर्ग की जान, डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

ARA : बिहार के आरा से एक दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आ रही है. जहां एक छोटे से विवाद में एक बुजुर्ग की जान ले ली गई है. इस वारदात के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा दिया है. हर कोई हैरान है कि, एक छोटे से विवाद के लिए कैसे किसी की कोई जान ले सकता है? ये घटना भोजपुर के हसन बाजार ओपी के जमुनीपुर गांव की है. जहां सीढ़ी प्लास्टर करने के विवाद में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई. दोनों पक्ष के तरफ से लाठी-डंडे और रॉड से जमकर मारपीट की गई. जिसमें एक बुजुर्ग किसान की मौत हो गई. जबकि दोनों पक्ष के 6 लोग जख्मी हो गए.

 

वही, मृतक की पहचान 62 वर्षीय कृष्णा चौधरी के रूप में हुई है. घटना के बारे में मृत किसान के भाई राम प्रवेश सिंह ने बताया कि, सभी लोगों के घर के बाहर सीढ़ी बनी है. उनकी भी सीढ़ी पहले से बनी है. उसी सीढ़ी का प्लास्टर कराया जा रहा था. देर शाम गांव के कुछ लोग दरवाजे पर पहुंचे और सीढ़ी प्लास्टर कराने से रोकने लगे. उन लोगों का कहना था कि, सीढ़ी तोड़वा दो गाड़ी ले जाने में दिक्कत हो रही है. तब उन्होंने कहा कि सभी की सीढ़ी इसी तरीके से अतिक्रमण कर बनी है. सभी लोग सीढ़ी तोड़वा देंगे, तो वह भी तोड़वा देंगे. इसी बात को लेकर देर शाम दोनों पक्षों में गाली-गलौज भी हुई थी. जिसके बाद ये विवाद इतना बढ़ा की एक की मौत हो गई और 6 लोग जख्मी हो गए.

 

जब इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस को हुई पुलिस फौरन की घटनास्थल पर पहुंची और पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए. हत्या के आरोप में तीन को गिरफ्तार कर लिया. इन लोग से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि, सीढ़ी प्लास्टर करने के विवाद में दो पक्ष में मारपीट हुई है. इसमें दोनों पक्ष के कुछ लोग को चोट आई है. एक व्यक्ति की मौत हो गई है. दोनों ओर से प्राथमिक दर्ज कराई गई है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU