बिहार दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, औरंगाबाद और बेगूसराय रैली में देंगे 48 हजार करोड़ की सौगात

बिहार दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, औरंगाबाद और बेगूसराय रैली में देंगे 48 हजार करोड़ की सौगात

PATNA : एक लंबे अंतराल के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के दौरे पर होंगे. वे औरंगाबाद और बेगूसराय में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी लगभग पौने दो लाख करोड़ की योजनाओं का शिलान्याास एवं उद्घाटन करेंगे. इसमें केवल बिहार की लगभग 48 हजार करोड़ की योजनाएं हैं. आज मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक साथ दिखेंगे. इसके अलावा राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी वहां मौजूद रहेंगे.

 

मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी गया एयरपोर्ट पर शनिवार दोपहर लगभग 1 बजे उतरेंगे गया से हेलीकॉप्टर के जरिए वो औरंगाबाद पहुंचेंगे. वहां बायपास पर स्थित रतनुआ फॉर्म में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से पीएम लगभग 21 हजार 200 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे. औरंगाबाद में पीएम करीब दो घंटे रहेंगे.

 

उसके बाद पीएम मोदी शाम 4 बजे औरंगाबाद से बेगूसराय के लिए रवाना होंगे. वहां एक लाख 62 हजार करोड़ की राष्ट्रव्यापी योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे. इनमें से बिहार की 27 हजार करोड़ की परियोजनाएं हैं. प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत की योजना की भी शुरुआत होगी. इसके तहत जिन लोगों के पास राशन कार्ड है, यानी जिन्हें अभी अनाज मुफ्त में मिल रहा है, उन्हें मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU