बिहार के एक ऐसा थाना जहां होता है सालाना करीब 75 करोड़ की कमाई!, जानिए कैसे?

बिहार के एक ऐसा थाना जहां होता है सालाना करीब 75 करोड़ की कमाई!, जानिए कैसे?

SARAN : बिहार में किस तरीके से अराजकता फैला हुआ है, उसकी ही एक वानगी फिर सामने आई है. देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ के पास एक ऐसी ही वीडियो आई है. जिसमें एक आदमी जो अपना नाम प्राण कुमार बता रहा है. जो सारण के डोरीगंज थाना का रहने वाला है. इस वीडियो में प्राण कुमार सारण के डोरीगंज थाना के कार्यशैली पर कई गंभीर सवाल उठा रहा है. खैर, देसवा न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है और यह भी कि यह वीडियो कब का है? लेकिन अभी यह वीडियो वायरल हो रहा है.

 

इस वीडियो में बताया जा रहा है कि, किस तरीके से छपरा के डोरीगंज थाना से कैसे ट्रैकों की पासिंग कराई जाती है. उसकी पूरी व्यवस्था के बारे में वह बता रहा है और यह भी कह रहा है कि, वह पिछले 3 साल वह कैसे डोरीगंज थाना को एक दिन में 10 से 12 लाख तक कमा कर थाना को देता था. प्राण कुमार वीडियो में आगे कह रहा हैं कि, पहले जितने भी अधिकारी इस थाने में थे. उनसे उनका अच्छा सेटिंग था, लेकिन जब से नया लोग आये है. तब से इनका मामला बिगड़ रहा है. स्टार्ट में प्राण कुमार का कहना है कि, जब थाना प्रभारी डोरीगंज में आए तो उनको लगा कि, यह कुछ बदलाव सिस्टम में करेंगे, लेकिन कुछ दिनों के बाद यह थाना प्रभारी भी इस सिस्टम के पार्ट बन गए.

 

वहीं, प्राण कुमार बता रहे हैं कि, वह पहले गौरीगंज थाना से ट्रक पासिंग का 1000 से 1500 प्रत्येक ट्रक का लेते थे, लेकिन अब नए लोगों के आ जाने के बाद यह पासिंग 500 और 600 में कराने लगे. जिसके कारण से यह अब थाना को पैसा नहीं दे पा रहे .हैं जिसकी वजह से थाना उनके पीछे पड़ा हुआ है और खनन अधिकारियों के द्वारा इस पर केस कर दिया गया. प्राण कुमार कह रहे हैं कि, उनको फर्जी केस में फसाया गया है और उनका बेल छपरा कोर्ट ने नहीं दिया है. वह फिलहाल, अपना केस पटना हाई कोर्ट में अपील किए हैं और उनका कहना है कि अगर मेरा बेल पटना से नहीं होता है, तो वह मीडिया से बात करके सारे साक्ष जो भी डोरीगंज थाना में पिछले कई वर्षों का उनके पास है. उसका पूरा डाटा वो मिडिया के सामने सारण के SP, DIG और DG को सौंप देगें.

 

जिस तरीके से वायरल वीडियो में सारण के डोरीगंज थाना के कार्यशैली पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वह एक जांच का विषय है. पुलिस को चाहिए कि, प्राण कुमार के द्वारा दिए गए साक्ष को लेकर उसपर सही तरीके से जांच की जाए और जो भी इसमें दोषी पाए जाते हैं. उनको सख्त से सख्त सज़ा दी जाये, ताकि लोग में कानून व्यवस्था कायम रहें.

REPORT - DESWA NEWS