सुपरकॉप आईपीएस शिवदीप लांडे ने दिया अपने पद से इस्तीफा, जानिए क्यों?

सुपरकॉप आईपीएस शिवदीप लांडे ने दिया अपने पद से इस्तीफा, जानिए क्यों?

PATNA : बिहार के अपराधियों में खौफ भरने वाले अगर किसी पुलिस अधिकारी का नाम लिया जाता है, तो उसमे सबसे ऊपर नाम सुपरकॉप आईपीएस शिवदीप लांडे है, लेकिन आज उस सुपरकॉप आईपीएस शिवदीप लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी खुद शिवदीप लांडे ने सोशल  मिडिया के माध्यम से दिया है. 

शिवदीप लांडे ने पोस्ट में लिखा कि, मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षों से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है. इन सभी वर्षों में मैंने बिहार को खुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है. शिवदीप लांडे ने आगे लिखा कि, अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं. मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस (IPS) से त्यागपत्र दिया है, परन्तु मैं बिहार में ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी. जय हिन्द.

शिवदीप लांडे फिलहाल, पूर्णिया रेंज के आईजी के पद पर तैनात थे. दो हफ्ते पहले वह पूर्णिया रेंज के आईजी बनाए गए थे. इससे पहले वह तिरहुत रेंज की आईजी थे. बता दे, आईपीएस शिवदीप लांडे की छवि तेज तर्रार आईपीएस के रूप में की जाती है. उनका रवैया अपराधियों के खिलाफ हमेशा सख्त रहा है. शिवदीप लांडे 2006 बैच के आईपीएस अफसर है.

 

सबसे पहले शिवदीप लांडे की पोस्टिंग बिहार के मुंगेर में हुई थी. उन्होंने बतौर एसपी ज्वाइन किया था. यहां लगभग 2 साल तक पोस्टेड रहे इसके बाद वह पटना में सिटी एसपी के रूप में तैनात रहे. पटना में अपराधियों के खिलाफ उनका एक्शन काफी चर्चा में रहा था.

REPORT - KUMAR DEVANSHU