Haryana- JK Election Results : J&K में गठबंधन तो हरियाणा में बीजेपी की सरकार 

Haryana- JK Election Results : J&K में गठबंधन तो हरियाणा में बीजेपी की सरकार 

DESK : हरियाणा और जम्मू कश्मीर में हुए विधानसभा इलेक्शन का आज काउंटिंग शुरू हो चुका है. रुझानों की माने तो हरियाणा में फिर से तीसरी बार बीजेपी ने कमल खिल रहा है. वहीं, जम्मू कश्मीर की बात करें तो वहां गठबंधन ने भी कमाल किया है. आपको बता दे, हरियाणा और जम्मू कश्मीर के 90-90 विधानसभा सीट पर हुए इलेक्शन के रिजल्ट के लिए आज काउंटिंग चल रहा है. हरियाणा में पहले कांग्रेस ने बढ़त बनाई थी, लेकिन बाद में बीजेपी ने उसे मात देते हुए बहुमत के आंकड़ों को भी पार कर लिया है. वहीं, जम्मू कश्मीर में राहुल और उमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला की जोड़ी ने कमाल किया है. ऐसा नहीं है की भाजपा ने वहां पर खराब प्रदर्शन किया है. जम्मू कश्मीर में भी बीजेपी को अच्छे मिले है, लेकिन बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पा रही है.

इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, 'हरियाणा की 2 करोड़ 80 लाख जनता को मैं दिल से प्रणाम करता हूं, उनका दिल से धन्यवाद करता हूं कि, हरियाणा के किसान, गरीब, महिलाओं, युवाओं ने भाजपा के कामों के ऊपर तीसरी बार मुहर लगाई है. मैं हरियाणा की जनता का बहुत-बहुत आभारी हूं. ये सारा काम प्रधानमंत्री का है प्रधानमंत्री के नेतृत्व से ही हम आगे बढ़ रहे हैं. पीएम मोदी ने मुझे आशीर्वाद दिया है.

 

वही, बडगाम: जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और गांदरबल और बडगाम विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा, "...मैं बडगाम के मतदाताओं का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे अपने कीमती वोटों से नवाजा, मुझे यहां से कामयाब बनाकर भेजा. JKNC को पिछले 5 साल से खत्म करने की पूरी कोशिश की गई थी. यहां बहुत से ऐसे तंजीमें खड़ी गई जिनका मकसद था. नेशनल कॉन्फ्रेंस को खत्म करना. जो हमें खत्म करने के लिए आए थे. मैदान में उनका खुद ही कोई नामों-निशान नहीं रहा हमारी जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं. हमारा फर्ज बनता है कि, हम अपने आप को इन वोटों के लायक साबित करें."

REPORT - KUMAR DEVANSHU