बिहार BJP के विधायक जीवेश मिश्रा जब बच्चों को पढ़ाने लगे केमिस्ट्री, सब हो गए हैरान

बिहार BJP के विधायक जीवेश मिश्रा जब बच्चों को पढ़ाने लगे केमिस्ट्री, सब हो गए हैरान

पटना डेस्क : अभी बिहार में जिस तरीके से शिक्षा विभाग काम कर रहा है. उससे यह लग रहा है कि, बिहार में अब शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त हो जाएगा. जिस तरीके से शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव केके पाठक स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं. उनके निरीक्षण से बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार देखने को मिल रहा है. उसी तर्ज पर एक रोचक वाकया दरभंगा से सामने आया. जहां एक सरकारी स्कूल में वहां के स्थानीय विधायक खुद टीचर बनकर बच्चों को केमिस्ट्री पढ़ाने लगे. 

दरअसल, ये पूरा वाकया दरभंगा जिले के जाले विधानसभा सीट से विधायक जीवेश मिश्रा की है. जहां विधायक जी अपने क्षेत्र के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण कर रहे थे. इसी दौरान जीवेश मिश्रा 10 प्लस टू राजकृत रामसिंगारी कन्या उच्च विद्यालय में निरीक्षण करने पहुंचे. जहां निरीक्षण के दौरान जीवेश मिश्रा बच्चों को केमिस्ट्री पढ़ाते हुए दिखे. बहुत ही सहज तरीके से जीवेश मिश्रा ने बच्चों को पानी बनाने के फार्मूले की जानकारी दी. बच्चों के हर सवाल का जवाब जीवेश मिश्रा ने दीया. 

जीवेश मिश्रा को को पढ़ाते देख सभी स्टूडेंट में भी उत्साह दिखा. उन्होंने भी जीवेश मिश्रा से सारी जानकारी ली और जीवेश मिश्रा ने भी बखूबी एक टीचर की तरह विस्तृत जानकारी छात्रों को दी. ऐसे चीजों को देखकर लगता है कि, अगर हम सब अपनी मानसिकता को बदल कर काम करें. तो किसी भी चीज को बेहतर किया जा सकता है. केके पाठक ने इसको सही साबित करके दिखाया है और विधायक जीवेश मिश्रा ने जिस तरीके से बच्चों के बीच में जाकर उनको पढ़ाया वह भी काफी बेहतर कदम है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक